Hero MotoCorp to Soon Launch New Electric Scooters

बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Hero MotoCorp अपने Vida सब-ब्रांड के तहत नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के पास इस दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं। पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री तेजी से बढ़ी है। हालांकि, इस सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प ने एंट्री करने में देरी की है। 

कंपनी के चीफ बिजनेस ऑफिसर (Emerging Mobility), Swadesh Srivastava ने बताया कि मौजूदा वित्त वर्ष की पहली छमाही में नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा, “हम इस वर्ष अधिक ग्रोथ हासिल करने की योजना बना रहे हैं। इसके साथ ही कॉस्ट स्ट्रक्चर में भी सुधार किया जाएगा।” हीरो मोटोकॉर्प ने Vida ब्रांड का 120 से अधिक शहरों में विस्तार किया है। इसने इंटेरोपेरेबल EV चार्जिंग नेटवर्क के लिए Ather Energy के साथ टाई-अप भी किया है। इससे हीरो मोटोकॉर्प के कस्टमर्स के लिए लगभग 200 शहरों में 2,000 से अधिक चार्जिंग प्वाइंट उपलब्ध होंगे। 

हीरो मोटोकॉर्प ने Vida V1 को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया था। कंपनी की योजना विभिन्न प्राइस सेगमेंट्स में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करने की है। इसके तहत विभिन्न सेगमेंट में नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी के V1 Pro की बैटरी 3.94 kWh और रेंज 165 किलोमीटर, जबकि V1 Plus की बैटरी 3.44 kWh और रेंज लगभग 143 किलोमीटर की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक के S1 Pro और Ather Energy के 450X से है। 

पिछले वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 18 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी ने 1,016 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हासिल किया है। पिछले वर्ष की समान अवधि में यह लगभग 859 करोड़ रुपये का था। कंपनी का ऑपरेशंस से रेवेन्यू 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 9,519 करोड़ रुपये का रहा। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी ने Xtreme 125R, Xtreme 200S, Xtreme 160R 4V, Harley-Davidson X440, Karizma XMR और Mavrick 440 को लॉन्च किया था। मौजूदा वित्त वर्ष में कंपनी को रेवेन्यू की ग्रोथ डबल डिजिट में होने की उम्मीद है। हीरो मोटोकॉर्प अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग बढ़ा रही है। मौजूदा वित्त वर्ष में कंपनी ने यूरोप और ब्रिटेन में बिजनेस शुरू करने की योजना बनाई है। देश में टू-व्हीलर्स की कुल बिक्री में इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की हिस्सेदारी दो प्रतिशत से कुछ अधिक है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Automobile, Manufacturing, Electric Vehicles, Export, Market, Demand, Sales, Hero Motocorp, Profit, Ola Electric, Competition, Electric Scooter, Expansion, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading