Ether could get Heavy Buying, American Regulator Gives ETF Approval

क्रिप्टो मार्केट में दूसरी सबसे अधिक वैल्यू वाली क्रिप्टोकरेंसी Ether का प्राइस अगले कुछ सप्ताह में तेजी से बढ़ सकता है। अमेरिका के मार्केट्स रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) ने डीसेंट्रलाइज्ड ब्लॉकचेन Ethereum के नेटिव टोकन ETH के एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स ( ETF) के लिए स्वीकृति दी है। इससे पहले सबसे अधिक वैल्यू वाली क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin के ETF को स्वीकृति मिलने पर इसका प्राइस तेजी से बढ़ा है। बिटकॉइन ETF में काफी इनवेस्टमेंट किया गया है।   
हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि SEC ने Ether के ETF की ट्रेडिंग को क्लीयरेंस नहीं दी है। इसे जल्द मंजूरी मिलने की संभावना है। ऐसी अटकल है कि ETF के लिए स्वीकृति मिलने से Ether में खरीदारी बढ़ेगी और इसके प्राइस में 60 प्रतिशत तक तेजी आ सकती है। इस वर्ष की शुरुआत में बिटकॉइन ETF को स्वीकृति मिलने के दो सप्ताह बाद इसका प्राइस 42,000 डॉलर से बढ़कर 73,000 डॉलर से अधिक पर पहुंच गया था। SEC ने  Nasdaq, CBOE और NYSE के Ether ETF के आवेदनों को स्वीकृति दी है। 

पिछले गुरुवार को Ether में बड़ी गिरावट हुई थी और इसका प्राइस 3,800 डॉलर से नीचे चला गया था। इसका कारण Symbolic Capital Partners की इसमें भारी बिकवाली हो सकता है। इसने एक मिनट में 6,968 Ether बेचे थे। इनकी वैल्यू 2.7 करोड़ डॉलर से अधिक की थी। क्रिप्टो मार्केट के एक्सपर्ट, Rob Marrocco ने कहा, “स्पॉट बिटकॉइन ETF के लॉन्च होने से डिजिटल एसेट्स और ETF सेगमेंट को काफी फायदा हुआ है। हमारा मानना है कि स्पॉट Ether ETF से इसी तरह अमेरिका इनवेस्टर्स के लिए सुरक्षा बढ़ेगी।” 

बिटकॉइन ETF को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। पहले दिन अमेरिका में इनकी ट्रेडिंग लगभग 4.6 अरब डॉलर की रही थी। क्रिप्टो सेगमेंट के लिए यह प्रोडक्ट महत्वपूर्ण है। इससे यह पता चलेगा कि डिजिटल एसेट्स को एक इनवेस्टमेंट के तौर पर स्वीकार किया जाता है या नहीं। SEC ने शुरुआत में 11 स्पॉट बिटकॉइन ETF को स्वीकृति दी थी। इनमें BlackRock का iShares Bitcoin Trust, Grayscale का Bitcoin Trust और ARK 21Shares का Bitcoin ETF शामिल हैं। इनके बीच मार्केट शेयर हासिल करने के लिए कॉम्पिटिशन है। कुछ देशों में इस सेगमेंट के लिए रूल्स बनाए जा रहे हैं। इससे क्रिप्टो से जुड़े स्कैम के मामलों पर लगाम लगाई जा सकेगी। 

भारतीय एक्सचेंजों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Crypto, Regulator, Ether, Value, Market, Bitcoin, ETF, Rules, Investors, Demand, Trading, Exchange, Purchase, America, Litecoin, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading