Cognizant notice to employees if they continue work from home they may lose job

Cognizant आईटी कंपनी के कर्मचारियों को घर से काम करना (Work From Home) बहुत महंगा पड़ सकता है। कंपनी ने कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करने के निर्देश जारी किए हैं। जिनको न मानना एम्प्लोयीज के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है। COVID-19 महामारी के समय जब दुनियाभर में लॉकडाउन हुआ तो देश-दुनिया के सभी हिस्सों में लोग अपने घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए। ऐसे में छोटी-बड़ी कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम का ऑप्शन कर्मचारियों को दिया। लोग घर से ही काम करने लगे। कोरोना खत्म हुआ तो कमर्चारियों को फिर से कंपनियां ऑफिस बुलाने लगीं। अब अधिकतर कंपनियां कर्मचारियों को पारंपरिक तरीके से ऑफिस आकर काम करने के लिए कह रही हैं।

Cognizant ने कथित तौर पर कर्मचारियों को फरमान जारी किया है जिसके अंतर्गत उन्हें ऑफिस आकर काम करना होगा। लाइव मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कर्मचारियों को ईमेल भेजकर ऑफिस आने का फरमान जारी किया था। ऐसे में कुछ कर्मचारी घर से ही काम (Work From Home) कर रहे हैं, और ऑफिस नहीं आ रहे हैं। कंपनी ने चेतावनी जारी की है कि अगर कर्मचारी ऑफिस आकर काम नहीं करते हैं तो उन्हें अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है। 

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने पिछले महीने कर्मचारियों को एक लेटर भेजा था। जिसमें कहा गया था कि कई ईमेल भेजे जाने के बाद भी जो कर्मचारी ऑफिस नहीं आ रहे हैं, उनके लिए यह सख्त चेतावनी है। अगर ये कर्मचारी कंपनी के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो उनकी नौकरी को भी खतरा हो सकता है। कंपनी फिर सख्त कार्रवाई करेगी। 

Cognizant के कर्मचारियों की संख्या 3,47,700 बताई गई है। यानी लगभग 3.48 लाख कर्मचारी इस कंपनी में काम करते हैं। जिसमें से अकेले भारत से कंपनी में 2.54 लाख कर्मचारी काम करते हैं। कोरोना के बाद कंपनियां कर्मचारियों को ऑफिस लौटने के लिए कह रही हैं। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS), इंफोसिस, और विप्रो जैसी कंपनियां भी कर्मचारियों के लिए ऑफिस लौटने के निर्देश जारी कर चुकी हैं। TCS हफ्ते में पांच दिन ऑफिस से काम करने का नियम भी कर्मचारियों के लिए लागू कर चुकी है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading