Apple to Start Manufacturing of iPhone 16, iPhone 16 Pro Display from June

अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple की अगली iPhone सीरीज इस वर्ष की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के कंपोनेंट्स की जल्द मैन्युफैक्चरिंग शुरू की जाएगी। पिछले वर्ष लॉन्च की गई कंपनी की आईफोन 15 सीरीज को कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। 

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के CEO, Ross Young ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में बताया है कि एपल जल्द ही iPhone 16 और iPhone 16 Pro के डिस्प्ले की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करेगी। इन दोनों स्मार्टफोन्स की बड़ी संख्या में बिक्री होने का अनुमान है। TF Securities International के एनालिस्ट, Ming Chi Kuo का कहना है कि iPhone 16 Pro Max में बेहतर बैटरी दी जाएगी। इसकी बैटरी की एनर्जी डेंसिटी iPhone 15 Pro Max से अधिक होगी। इस स्मार्टफोन में एल्युमीनियम के बजाय स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल हो सकता है। 

हाल ही में टिप्सटर Majin Bu ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर iPhone 16 Pro Max की डमी यूनिट्स की इमेजेज शेयर की थी। इन इमेज में इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 6.9 इंच का है। हालांकि, डमी यूनिट से डिस्प्ले के रिजॉल्यूशन या बेजेल्स का पता नहीं चल रहा है। इसमें   iPhone 16 Pro Max का रियर कैमरा मॉड्यूल भी iPhone 15 Pro Max से कुछ बड़ा है। इससे पहले कुछ रिपोर्ट में बताया गया था कि आईफोन 16 सीरीज में नया कैप्चर बटन दिया जाएगा। इसके अलावा iPhone 15 Pro मॉडल्स में दिया गया एक्शन बटन भी iPhone 16 और iPhone 16 Plus में हो सकता है। इस वर्ष की पहली तिमाही में iPhone 15 Pro Max सबसे अधिक बिकने वाला स्मार्टफोन रहा है। 

एपल ने भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाने की तैयारी की है। कंपनी का अगले तीन-चार वर्षों में आईफोन्स की कुल मैन्युफैक्चरिंग का 25 प्रतिशत देश में करने का टारगेट है। इसके लिए चाइनीज वेंडर्स से इनपुट्स की सोर्सिंग के बजाय लोकल वेंडर्स का नेटवर्क बनाया जा रहा है। हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में कंपनी की योजना के बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि एपल की देश में मैन्युफैक्चरिंग का बड़ा हिस्सा इसकी सबसे बड़ी कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर Foxconn और Tata Group की कंपनी Tata Electronics के पास होगा। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Smartphone, Manufacturing, IPhone, Battery, Market, Export, Apple, Factory, Display, Stainless Steel, Foxconn, Target, Aluminium, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading