Huawei grabs second spot in Q2 2024 global kids smartwatch ranking leaves behind xiaomi

Huawei ने किड्स स्मार्टवॉच सेग्मेंट में बड़ी कामयाबी हासिल की है। Counterpoint की रिपोर्ट में कहा गया है कि किड्स स्मार्टवॉच की ग्लोबल मार्केट में कंपनी 2024 की दूसरी तिमाही में दूसरे नम्बर पर आ गई है। बच्चों के वियरेबल सेग्मेंट में कंपनी ने ग्लोबल लेवल पर 11% का मार्केट शेयर हथिया लिया है। लिहाजा ग्लोबल वियरेबल मार्केट में कंपनी की पकड़ लगातार मजबूत होती जा रही है। 

Huawei किड्स वियरेबल ग्लोबल मार्केट में अपनी जगह मजबूत बना रहे हैं। IDC की रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी इस साल की दूसरी तिमाही में संबंधित रैंकिग में टॉप पर रही। अब एक और रिपोर्ट (via) सामने आई है, जो कहती है कि Huawei ने Q2 2024 में ग्लोबल किड्स स्मार्टवॉच मार्केट में दूसरा रैंक हासिल किया है। कंपनी का मार्केट शेयर 11 प्रतिशत है। 

Huawei के लिए अच्छी खबर यह कही जा रही है कि कंपनी ने लिस्ट में टॉप 3 ब्रांड्स में अपनी जगह कायम रखी है। Counterpoint का कहना है कि किड्स वियरेबल मार्केट अभी भी पूरी तरह से डेवलप नहीं हुई है। इसमें अभी बहुत गुंजाईश बाकी है। इसलिए मार्केट की ग्रोथ के साथ इसमें अन्य टेक दिग्गज भी हाथ आजमाने कूदेंगे जिससे आने वाले समय में कंपिटिशन बढ़ सकता है। 

किड्स वियरेबल बनाने वाली अन्य कंपनियों की बात करें तो इनमें BBK (Imoo) नम्बर 1 पर बनी हुई है। कंपनी का मार्केट शेयर 48 प्रतिशत का है। वहीं, Xiaomi इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर है। Xiaomi का किड्स वियरेबल मार्केट में शेयर 4% का है। इसके बाद जो 38% शेयर बचता है उसमें Honor, boAt, Noise, Fitbit जैसे प्लेयर्स प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। 

कुल मिलाकर देखा जाए तो ग्लोबल किड्स स्मार्टवॉच को इस वक्त चाइनीज टेक कंपनियां ही लीड कर रही हैं। इनका मार्केट शेयर 64% का है। हालांकि यह पिछले साल के 72% मार्केट शेयर से कम है। ग्लोबल किड्स स्मार्टवॉच शिपमेंट्स में साल 2024 की दूसरी तिमाही में ईयर ऑन ईयर बेसिस पर 4% की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। यहां पता चलता है कि मार्केट में लगातार ग्रोथ जारी है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights