Women’s T20 WC Semi Final Scenario: भारत और पाकिस्तान में से 1 टीम पहुंचेगी सेमीफाइनल में, देखिए समीकरण, किसका दावा मजबूत

नई दिल्ली. आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें पहुंचेंगी इस पर से आहिस्ता आहिस्ता पर्दा उठ रहा है. ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया की टीम की जगह पक्की हो चुकी है. अब भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में से एक ही टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेगी. इसका मतलब साफ है कि भारत और पाकिस्तान में से कोई एक टीम ही अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब होगी. ऐसे में यह सवाल उठता है कि किसकी दावेदारी ज्यादा मजबूत दिखती है.

भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने की चाहत हर क्रिकेट फैन के अंदर होती है. इस बार के आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में एक मुकाबला इन दोनों टीमों के बीच हो चुका है. अब आगे ऐसा संभावना नहीं बन रही है क्योंकि भारत और पाकिस्तान में से कोई एक टीम ही आगे सेमीफाइनल तक पहुंचेगी. 10 टीमों के टूर्नामेंट में 5-5 टीमों के दो ग्रुप बनाए गए हैं. दोनों ग्रुप में से 2-2 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. ग्रुप ए में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका है. ऑस्ट्रेलिया अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की कर चुका है जबकि श्रीलंका बाहर हो चुका है. अब न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और भारत में से एक टीम आगे जाएगी.

भारत और पाकिस्तान में से 1 टीम सेमीफाइनल में जाएगी
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान में से एक टीम ही जगह बनाएगी. भारतीय टीम ने 3 मैच खेलकर 2 जीत दर्ज कर 4 अंक हासिल किए हैं. पाकिस्तान के पास 3 मुकाबले में 1 जीत है और 2 अंक हैं. भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है जबकि पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा. ऑस्ट्रेलिया लगातार 3 जीत से 6 अंक लेकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है तो अब ग्रुप ए में से एक टीम ही आगे जाएगी. ऐसे में भारत या पाकिस्तान किसी एक का ही टिकट पक्का होगा.

भारत या पाकिस्तान किसकी दावेदारी मजबूत
सेमीफाइनल की रेस में भारतीय टीम पाकिस्तान से काफी आगे नजर आ रही है. टीम इंडिया ने 3 मैच खेलकर 2 जीत हासिल किया है जबकि पाक टीम के खाते में इतने ही मुकाबले से 1 जीत है. अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो वो सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगा क्योंकि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराकर भी 4 अंकों तक ही पहुंचेगी. पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे भारत की बुरी हार और अपनी बहुत बड़ी जीत की दुआ करनी होगी.

Tags: Icc T20 world cup, T20 World Cup

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights