556 रन बनाकर इतरा रहा था पाकिस्तान, इंग्लैंड ने बना दिया कचूमर, पाक गेंदबाजों की दूसरी बार ऐसी पिटाई हुई

नई दिल्ली. पाकिस्तान, मुल्तान टेस्ट मैच में 556 रन बनाकर इतरा रहा था. आखिर बांग्लादेश से शर्मनाक हार झेलने के बाद पहली बार उसे जीत की खुशबू जो आई थी. लेकिन इंग्लैंड ने एक ही दिन में 396 रन बनाकर पाकिस्तान की सारी खुशी काफूर कर दी. अब मुल्तान टेस्ट में हालात यह है कि पाकिस्तान 550 रन से ज्यादा बनाकर भी हार सकता है. इस मैच में अब तक 5 शतक लग गए हैं. तीन शतक पाकिस्तानी बैटर्स ने लगाए हैं और दो इंग्लैंड के.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में 3 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने इस मैच में 556 रन का स्कोर बनाया. उसकी ओर से कप्तान शान मसूद, अब्दुल्ला शफीक और सलमान आगा ने शतक बनाए. यह स्कोर किसी भी मैदान पर अच्छा कहा जा सकता है, लेकिन ‘बैजबॉल’ खेलने वाले इंग्लैंड इसे भी बौना साबित करने पर तुला हुआ है.

Biggest Fan: रोहित शर्मा ने किसे बताया टीम इंडिया का पहला फैन, शंख-नारों और तालियों से गूंज उठा…

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के 556 रन के जवाब में तीन विकेट पर 492 रन ठोक दिए हैं. उसने ये रन सिर्फ 101 ओवर में बनाए हैं. यानी इंग्लैंड का रनरेट 5 के करीब है, जो टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से बेहतरीन माना जाता है. अभी क्रीज पर जो बैटर हैं वे दोनों ही शतक बना चुके हैं. जो रूट 176 और हैरी ब्रूक 141 रन बनाकर खेल रहे हैं. ऐसे में अगर इंग्लैंड एक सेशन भी अपने अंदाज में बैटिंग करता है तो पाकिस्तान दबाव में आ सकता है.

इंग्लैंड ने पाकिस्तान की दूसरी बार की ऐसी पिटाई
इंग्लैंड ने तीसरे दिन 396 रन बनाए. यह सिर्फ तीसरा मौका है जब किसी टीम ने पाकिस्तान में एक दिन में 390 रन से ज्यादा बनाए हैं. पहले नंबर पर इंग्लैंड ही है, जब उसने 2022 में एक ही दिन में 506 रन बनाए थे. श्रीलंका भी 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ एक दिन में 406 रन बना चुका है.

700 रन बना सकता है इंग्लैंड
मैच के चौथे दिन यानी गुरुवार को सारी निगाह अब इंग्लैंड के बैटर्स पर ही रहेगी. इंग्लैंड की कोशिश होगी कि वह कम से कम दो सेशन बैटिंग करे. अगर इंग्लैंड इस स्ट्रेटजी में कामयाब होता है तो अपना स्कोर 700 के पार पहुंचा देगा. इसका मतलब होगा कि पाकिस्तान फिर सिर्फ मैच बचाने की कोशिश कर सकता है. जीत का ख्याल भी उसके मन में नहीं आने वाला.

Tags: England vs Pakistan, Joe Root, Pakistan vs England

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights