कप्तान रिंकू सिंह के बगैर टीम फाइनल में पहुंची, क्वालीफायर 1 में मिली 9 रन से जीत, काम नहीं आई प्रियम की कप्तानी पारी

नई दिल्ली. यूपी टी20 लीग का रोमांच चरम पर है. यह लीग अपने आखिरी पड़ाव पर है. टूर्नामेंट में प्लेऑफ के मुकाबले शुरू हो चुके हैं. क्वालीफायर 1 में मेरठ मावरिक्स और लखनऊ फाल्कंस की टीम आमने सामने थीं. इस मुकाबले में कप्तान रिंकू सिंह की सेवाएं मेरठ टीम को नहीं मिल पाई, बावजूद इसके टीम ने शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में प्रवेश कर लिया. मेरठ मावरिक्स ने क्वालीफायर 1 में लखनऊ फाल्कंस को 9 रन से हराकर खिताबी मुकाबले में एंट्री मारी. इससे पहले मेरठ मावरिक्स ने रिंकू की कप्तानी में 10 में से 8 मैच जीते और 16 अंक लेकर पॉइंट टेबल में टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई थी.

लखनऊ के ईकाना स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मैच में मेरठ मावरिक्स (MeerutMavericks) ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 153 रन बनाए. इसके जवाब में लखनऊ फाल्कंस टीम एक गेंद बाकी रहते 144 रन पर ढेर हो गई. उसकी ओर से कप्तान प्रियम गर्ग ने 42 गेंदों पर 56 रन बनाए जबकि पर्व सिंह 25 और हर्ष त्यागी 21 रन बनाकर आउट हुए. मेरठ मावरिक्स की ओर से विजय कुमार, यश गर्ग और जीशान अंसारी ने दो दो विकेट चटकाए.

Flashback: डीआरएस का पहला शिकार कौन? लगा चुका है 2 ट्रिपल सेंचुरी, बड़े बड़े गेंदबाजों में था खौफ

भारत को हॉकी की महाशक्ति बनाने के लिए काम करता रहूंगा… पीएम का लेटर मिलने के बाद दिग्गज गोलकीपर ने दिया रिएक्शन

मेरठ मावरिक्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही
इससे पहले, मेरठ मावरिक्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 14 के स्कोर पर उसने अपने दोनों ओपनर अक्षय दुबे और स्वास्तिक चिकारा के विकेट गंवा दिए. अक्षय और चिकारा को इंटरनेशनल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपना शिकार बनाया. अक्षय दुबे 5 रन बनाकर आउट हुए वहीं चिकारा 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद उवेश अहमद ने कार्यवाहक कप्तान माधव कौशिक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों स्कोर को 57 रन पर ले गए. तभी माधव 24 रन बनाकर आउट हो गए.

माधव-रितुराज की फिफ्टी
उवेश के आउट होने के बाद कार्यवाहक कप्तान माधव कौशिक को रितुराज शर्मा का साथ मिला. दोनों ने अपनी अपनी फिफ्टी पूरी की. रितुराज 36 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हुए वहीं माधव ने 43 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली. माधव ने 43 गेंदों पर 3 चौके और दो छक्के लगाए वहीं रितुराज ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 2 चौके और 4 छक्के उड़ाए.

Tags: Rinku Singh

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights