DPL: मनोज प्रभाकर बने खास टीम के कोच, बोले टी20 लीग को बनाएंगे यादगार, नवदीप सैनी…

नई दिल्ली. दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) का 17 अगस्त को आगाज होने वाला है. यह टूर्नामेंट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. भारत के दिग्गज ऑलराउंडर्स में शुमार रहे मनोज प्रभाकर इस टी20 टूर्नामेंट की टीम वेस्ट दिल्ली लायंस को ट्रेनिंग देते नजर आएंगे. प्रभाकर 2008 में दिल्ली की रणजी चैंपियन टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं.

दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) का हिस्सा होने पर बोलते हुए मनोज प्रभाकर ने कहा, मैं दिल्ली प्रीमियर लीग में वेस्ट दिल्ली लायंस के लिए कोच की भूमिका निभाने को लेकर बहुत रोमांचित हूं. खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारना और उन्हें इस महत्वपूर्ण मंच के लिए तैयार करना शानदार अनुभव होने वाला है. मुझे पूरी उम्मीद है कि हम मिलकर इस लीग को एक ऐसे मुकाम पर ले जाएंगे, जो क्रिकेट फैंस को मंत्रमुग्ध कर देगा. हमारा लक्ष्य इस टूर्नामेंट को यादगार बनाना है.’

मनोज प्रभाकर ने भारत के लिए 39 टेस्ट और 130 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट और वनडे में क्रमशः 96 और 157 विकेट लिए हैं. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं.
वेस्ट दिल्ली लायंस के मालिक डॉ राजन चोपड़ा ने कहा कि वे दिल्ली प्रीमियर लीग को लेकर बहुत उत्साहित हैं. कोच मनोज प्रभाकर की अगुवाई में यह टीम कमाल कर सकती है. उम्मीद है है कि वेस्ट दिल्ली लायंस डीपीएल में मजबूत टीम बनकर उभरेगी.

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, ऋतिक शौकीन, देव लाकड़ा, दीपक पुनिया को वेस्ट दिल्ली लायंस में प्रमुख खिलाड़ियों के रूप में शामिल किया गया है. दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले संस्करण में 33 पुरुष और 7 महिला मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट 17 अगस्त से 8 सितंबर, 2024 तक खेला जाएगा.

वेस्ट दिल्ली लायंस टीम: ऋतिक शौकीन, नवदीप सैनी, देव लाकड़ा, दीपक पुनिया, शिवांक वशिष्ठ, अखिल चौधरी, आयुष दोसेजा, कृष यादव, अनमोल शर्मा, जुगल सैनी, अंकित राजेश कुमार, विवेक यादव, आर्यन दलाल, मसाब आलम, एकांश डोबल, शिवम गुप्ता, योगेश कुमार, सूर्यकांत चौहान, तीशांत डोनल, अब्राहिम अहमद मसूदी.

Tags: Cricket news, T20 cricket

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights