Aaj Ka Rashifal: सिंहवालों को बिजनेस में मिल सकता है धन लाभ, इन 4 राशिवालों के लिए विवाद-परेशानियों भरा रहेगा दिन! पढ़ें राशिफल – aaj ka rashifal 19 may 2024 horoscope today sunday mesh to meen rashi ravivar know all 12 zodiac sign prediction

मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए फलदायक रहेगा. यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करते हैं तो यह आपके लिए सौभाग्य की दृष्टि से अच्छा दिन रहेगा. आपको किसी सामाजिक सम्मान से भी सम्मानित किया जा सकता है. किसी मित्र से आपकी बहस हो सकती है, ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप तुरंत माफी मांग लें, नहीं तो मामला लंबा खिंच सकता है. कार्यक्षेत्र में भी मन मुताबिक काम नहीं मिलने से आप किसी अधिकारी पर नाराज हो सकते हैं, जो आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर देगा.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 10

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपको कुछ नई व्यावसायिक योजनाओं पर ध्यान देना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे. शाम को आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी. यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो किसी वरिष्ठ अधिकारी के समक्ष आपको कोई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, जिसे आपको पूरा करना होगा, लेकिन व्यापार में अनावश्यक खर्चों के कारण आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आपको संभालना होगा हर परिस्थिति में धैर्य से काम लें, तभी आप लोगों से मिल पाएंगे. अपना काम निकालने में भी सफल रहेंगे.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 1

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन छोटे-मोटे मुनाफ़े वाला रहेगा. आपके नौकरों के सुख में भी वृद्धि होगी. बिजनेस में अगर आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने की जरूरत पड़े तो अवश्य लें. शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ हंसी-मजाक में बिताएंगे, लेकिन आपको किसी को भी अपशब्द कहने से बचना होगा, नहीं तो इससे आपके रिश्तों में विवाद हो सकता है. आपको अपने ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलता नजर आ रहा है. आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार ला सकते हैं.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 4

ये भी पढ़ें: Mohini Ekadashi 2024 Katha: वैशाख शुक्ल एकादशी पर करें श्रीहरि की पूजा, जानें व्रत कथा, मुहूर्त, पारण

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि आज आप स्वयं से प्रसन्न रहेंगे, इसलिए कार्यस्थल पर भी किसी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देंगे. तभी आप अपने काम में सफलता हासिल कर पाएंगे. आप अपनी मां को मायके पक्ष के लोगों से मिलवाने ले जा सकते हैं, जहां आपकी मुलाकात कुछ पुराने दोस्तों से होगी. यदि आप अपने जीवनसाथी को किसी नये व्यवसाय से परिचित कराते हैं तो आपको उसमें सफलता मिलेगी. लेकिन आपको अपने बच्चे की पढ़ाई में आ रही समस्याओं के बारे में शिक्षकों से बात करनी होगी, तभी आप उनका समाधान ढूंढ पाएंगे.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 2

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए प्रशंसा का दिन रहेगा. आपकी सामाजिक जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी और व्यापार में आपको अप्रत्याशित धन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप अपने परिवार के किसी सदस्य से किया हुआ वादा पूरा करते नजर आएंगे, लेकिन अगर आप यात्रा पर जाते हैं. , तो अपने जीवन साथी को अपने साथ जरूर ले जाएं. अन्यथा आप दोनों के बीच विवाद उत्पन्न हो सकता है. कार्यक्षेत्र में बिजनेस करने वाले लोगों की लंबे समय से चली आ रही समस्या खत्म होगी. किसी अनजान व्यक्ति से भय बना रहेगा.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 5

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. परिवार में किसी सदस्य के रिटायर होने के कारण परिजन उनके लिए पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी साहस और धैर्य दोनों बनाए रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. आप कुछ समय अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए खरीदारी में भी निकालेंगे, जिसे अपनी आमदनी को ध्यान में रखते हुए खर्च करना बेहतर होगा, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 8

तुला
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा. कार्यस्थल पर आपके पद और प्रतिष्ठा के अधिकारों में वृद्धि होगी, जिसे देखते हुए आपको कार्यक्षेत्र में बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी आप अपने वरिष्ठों की नजरों के तारे बन पाएंगे. अगर आपको पास या दूर की यात्रा पर जाने का मौका मिले तो आपको जाना चाहिए. आपको मानसिक शांति मिलेगी. कोई निराशाजनक समाचार सुनने से माहौल शांतिपूर्ण रहेगा, जिससे आपको धैर्य रखना होगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 11

ये भी पढ़ें: माथे-गले पर लगाएं हल्दी का तिलक, कार्य में सफलता के साथ हो सकते हैं 5 फायदे, गुरु दोष भी मिटेगा

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने कार्य क्षेत्र की भागदौड़ में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने परिवार के किसी सदस्य को समय नहीं दे पाएंगे और वे आपसे नाराज भी हो सकते हैं. यदि माता ने आपको कोई काम सौंपा है तो आपको उसे समय पर पूरा करना होगा. यदि आपके भाइयों को आपकी सहायता की आवश्यकता है, तो कृपया ऐसा करें. आपको अपने मन में निराशाजनक विचारों को आने से रोकना होगा, अन्यथा आप किसी गलत काम की ओर भी बढ़ सकते हैं.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 6

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए प्रशंसा का दिन रहेगा. धर्म और अध्यात्म में आपकी आस्था गहरी होगी, लेकिन अगर आप अपने दैनिक कार्यों में लापरवाही करेंगे तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसका सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग भरपूर फायदा उठाएंगे. आपको किसी की सलाह मानकर पैसा निवेश नहीं करना चाहिए, अन्यथा वह आपका बचाया हुआ पैसा भी नष्ट कर सकता है.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 12

मकर
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि के संकेत दे रहा है. अचानक धन आगमन होगा. आपके घर पर मेहमानों का आना-जाना रहेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में भी आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा, अन्यथा किसी अधिकारी से आपका विवाद हो सकता है. दांपत्य जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी, लेकिन पारिवारिक समस्याओं को देखते हुए आपको कुछ पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं, जो आपको आसानी से मिल जाएगा. आप अपनी कोई इच्छा अपने जीवनसाथी से साझा करेंगे, जो उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेगी.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 7

ये भी पढ़ें: घर के इस हिस्से में भूलकर भी न रखें झाड़ू, धन का होता है नाश, जानें वास्तु के 5 नियम, नहीं रूठेंगी मां लक्ष्मी

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. आप कोई पसंदीदा घरेलू सामान खरीद सकते हैं. यदि आपको जमीन, वाहन, मकान आदि की इच्छा है तो आपकी इच्छा पूरी होगी. कार्यक्षेत्र में भी आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, लेकिन आपके कुछ शत्रु आपको परेशान करते रहेंगे. विद्यार्थियों को अपने कुछ कमजोर विषयों पर अपने सीनियर्स की मदद भी लेनी पड़ सकती है, तभी वे परीक्षा में सफलता प्राप्त कर पाएंगे. आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने आस-पड़ोस में चल रहे किसी विवाद में न पड़ें.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 9

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज आप पूरा दिन संतान से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में बिताएंगे, लेकिन किसी प्रतियोगिता में संतान की जीत से मन प्रसन्न रहेगा. मौसम के प्रतिकूल प्रभाव के कारण आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसे आप योग और ध्यान के माध्यम से भी दूर कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कुछ विशेष उपलब्धियों से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन किसी से बहस भी हो सकती है. आपको अपनी बहन की शादी में आ रही दिक्कतों के लिए परिवार के किसी सदस्य से सलाह लेनी होगी. नवविवाहित लोगों को संतान प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 3

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today, Predictions

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading