खास है सावन की विनायक चतुर्थी, इन 3 उपायों को करने से बरसेगी महादेव और पुत्र गणेश की कृपा, नौकरी में मिलेगी तरक्की!

हाइलाइट्स

इस बार विनायक चतुर्थी 8 अगस्त, गुरुवार को मनाई जा रही है. इस विनायक चतुर्थी पर भगवान शिव और भगवान गणेश की आराधना करना श्रेष्ठ माना गया है.

Sawan Vinayak Chaturthi 2024 : सावन का महीना चल रहा है और इस महीने में आने वाले सभी व्रत और त्योहारों का बड़ा ही महत्व है. फिलहाल, शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को विनायक चतुर्थी आने वाली है. जो इस बार 8 अगस्त, गुरुवार को मनाई जा रही है. सावन की इस विनायक चतुर्थी पर पिता और पुत्र यानी कि भगवान शिव और भगवान गणेश की आराधना करना श्रेष्ठ माना गया है. वहीं कुछ ऐसे उपाय भी हैं, जिन्हें करने से आपको भगवान शिव और भगवान गणेश दोनों का ही आशीर्वाद प्राप्त होगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में विस्तार से भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

तरक्की के उपाय
सावन की विनायक चतुर्थी के दिन आप ओम गं गणपतये नमः मंत्र का 21 बार जाप करें. इसके अलावा भगवान गणेश को गेंदे का फूल चढ़ाएं और नौकरी से जुड़ी किसी वस्तु को उस फूल के साथ रख दें. ऐसा करने से आपको तरक्की मिलेगी. इस दिन श्री गणेश चालीस का पाठ जरूर करें.

यह भी पढ़ें – उपहार देने में रहते हैं कन्फ्यूज? ये 3 गिफ्ट देकर चमकाएं अपनों की किस्मत, धन की देवी की बनी रहेगी कृपा!

धन लाभ के उपाय
यदि आपके पास पैसों की तंगी बनी रहती है या पैसा नहीं बचता तो धन लाभ के लिए एक उपाय कर सकते हैं. इसके लिए एक लाल रंग का कपड़ा लें और उसमें सुपारी रखें. इन सुपारियों पर अक्षत और चंदन का तिलक लगाएं और कपड़े में गांठ बांधकर उन सुपारियों को घर की तिजोरी में रख दें. इससे आपका आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

यह भी पढ़ें – नाग पंचमी पर पिलाते हैं नाग देवता को दूध? इस बार जरूर अपनाएं ये 3 उपाय, भगवान शिव होंगे प्रसन्न

शिक्षा प्राप्ति के उपाय
इस दिन आप श्री गणेश के ‘ॐ ग गणपतये सर्व कार्य सिद्धि कुरु कुरु स्वाहा’ मंत्र का 11 बार जाप करें. ध्यान रहे मंत्रों के जाप के साथ ही आपको 11 मोदक गणेश जी को अर्पित करना है और फिर इन्हें किसी जरूरतमंद को दे देना है. ऐसा करने से शिक्षा प्राप्ति में आने वाली वाधा दूर हो सकती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Ganesh Chaturthi, Sawan Month

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights