पैसों का करना है लेन-देन, हो जाएं सतर्क भूलकर भी इस समय न करें मनी ट्रांजैक्शन, झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

हाइलाइट्स

भूलकर भी शाम के समय ना करें पैसों का लेनदेन.सूर्यास्त के पहले करना माना जाता है शुभ.

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र के नियम हमारे जीवन में पॉजिटिवीटी लाने में मदद करते हैं. इसके साथ ही कहा जाता है कि अगर कोई भी व्यक्ति अपने घर और ऑफिस, दुकान में वास्तु के नियमों का पालन करता है तो उसे तरक्की तो मिलती है साथ ही वह कई अन्य परेशानियों से भी बच सकता है. इसी कड़ी में आज हमे अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा. साथ ही बता रहे हैं वास्तु के एक और महत्वपूर्ण नियम के बारे में, जिसमें पैसों के लेन-देन से संबंधित बातें बताई गई हैं जिसका अगर ध्यान रखा जाए तो व्यक्ति को नुकसान होने से बचाया जा सकता है.

लेन-देन के लिए ना करें इस समय का चुनाव
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी लेनदेन संध्या के समय नहीं करना चाहिए. इस दौरान किसी को पैसे उधार देने से भी बचना चाहिए और किसी से उधार लेने से भी बचकर रहना चाहिए. वहीं अगर शास्त्रों की बात करें तो ब्रह्म मुहूर्त के समय पैसों का लेन-देन ठीक नहीं माना जाता है. इसलिए पैसों का लेन-देन इन समयों पर ना किया जाए तो अच्छा रहता है.

यह भी पढ़ें – नारियल सहित घर में रखें ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी की मिलेगी विशेष कृपा, नहीं होगी पैसों की तंगी

क्यों ब्रह्म मुहूर्त और शाम के समय नहीं करना चाहिए लेन-देन
मान्यताओं के अनुसार, संध्या का समय मां लक्ष्मी के विचरण का समय माना जाता है. यदि इस समय पैसों का लेन-देन किया जाता है तो माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है.

ऐसा ही ब्रह्म मुहूर्त के समय भी माना जाता है कि इस समय देवी-देवताओं की आराधना का समय होता है और यदि इस दौरान पैसों का लेन-देन होता है तो आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है और उसके हाथ में कभी पैसा नहीं टिकता बरकत चली जाती है.

यह भी पढ़ें – नए घर की नींव में क्यों रखा जाता है नाग-नागिन का जोड़ा? वजह जानकर रह जाएंगे दंग, शास्त्रों में है वर्णन

पैसों के लेन-देन के लिए ये समय है शुभ
आपको बता दें कि अगर आप पैसों का लेन-देन करना चाहते हैं तो इसके लिए सुबह का समय या फिर सूर्यास्त के पहले का समय चुन सकते हैं. इस समय में पैसों से जुड़े लेन-देन किए जा सकते हैं क्योंकि शास्त्रों में भी सूर्यास्त से ठीक पहले का समय पैसों से जुड़े कामकाज करने के लिए अच्छा माने जाता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Vastu tips

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *