आपके भी बेड के सामने लगा है आईना? क्या कहते हैं वास्तु के नियम, लगाना चाहिए या नहीं?

हाइलाइट्स

बेड के सामने शीशा का होना गलत माना गया है.सोते समय हमारा प्रतिबिंब शीशे में नहीं दिखना चाहिए.

Vastu Tips For Mirror in Bedroom: घर में किसी चीज को रखने के लिए वास्तु शास्त्र में इसके नियम बताए गए हैं. अगर घर में मौजूद वस्तुएं सही स्थान पर वास्तु के अनुरूप रहें तो ये शुभ परिणाम देती हैं. वहीं इसी के विपरित अगर चीजें सही नियम या यूं कहें कि वास्तु शास्त्र के हिसाब से न हों तो ये दोष उत्पन्न कर सकती हैं. कुछ घरों में आपने बेड के सामने शीशे लगे देखे होंगे, ऐसा करना वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है या इसके परिणाम अशुभ आते हैं? आइए जानते हैं इस बारे में भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

बेड के सामने शीशा होना सही है या गलत?
वास्तु के अनुसार बेड के सामने शीशा का होना गलत माना गया है. वास्तु शास्त्रों में इस बारे में बताया गया है कि जिस बिस्तर पर हम नींद लेते हैं उस के ठीक सामने शीशा नहीं होना चाहिए. कहते हैं इससे घर में रहने वाले अक्सर बीमार रहते हैं. सोते समय हमारा प्रतिबिंब शीशे में नहीं दिखना चाहिए. ये नकारात्मकता को बढ़ावा देता है और हमारी सेहत पर इसका बुरा प्रभाव पड़ने लगता है.

यह भी पढ़ें – माथे पर बनता है त्रिशुल या स्वास्तिक? महफिल में रंग जमा देते हैं ये लोग, 7 ग्रहों से जुड़ा है इन रेखाओं का संबंध

बढ़ती है आर्थिक तंगी और दरिद्रता
वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में बेड के सामने शीशा होता है, वहां वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है. मान्यता है इससे घर में आर्थिक तंगी आती है और दरिद्रता बढ़ जाती है. इंसान की तरक्की रुक सकती है और मुखिया की आय के स्त्रोत कम हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें – 5 सपने बदल देंगे आपकी किस्मत, खत्म होगी लंबे समय से चली आ रही परेशानी! जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

पड़ता है राहु का खराब प्रभाव
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शीशे के सामने बेड होने पर राहु का खराब प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ने लगता है. जिससे तरक्की में बाधा आती है. इसके अलावा वैवाहिक जीवन में मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में कड़वाहट आ सकती है.

क्या करें
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके बेडरूम में बेड के सामने शीशा हो तो सोते समय इसे ढक दिया करें इससे आपका प्रतिविंब उसमें नहीं दिखाई देगी और उससे होने वाले बुरे प्रभाव से बच सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Vastu, Vastu tips

Source link

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *