शाम को हल्दी खरीदने से पहले पढ़ लें ये आर्टिकल, कहीं कर न बैठें बड़ी गलती, रूठ सकती हैं मां लक्ष्मी

हाइलाइट्स

शाम के समय हल्दी खरीदने से माता लक्ष्मी रूठ सकती हैं.शाम को हल्दी खरीदने से आर्थिक तंगी बढ़ सकती है.

Never Buy Turmeric in the evening : हम बात करें किचन में स्वादिष्ट पकवान बनाने की, पूजा पाठ की, स्वास्थ्य की या सौंदर्य और मांगलिक कार्य की हर जगह ही हल्दी का महत्वपूर्ण स्थान है. हल्दी शुभता और पवित्रता का प्रतीक मानी जाती है. अब ऐसे में हल्दी का इतना उपयोग होने पर यह कब खत्म हो जाती है पता ही नहीं चलता लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ है कि हल्दी लेने का समय भी आपके जीवन को प्रभावित कर सकता है जी हां दरअसल, बड़े बुज़ुर्ग कहते हैं कि हल्दी को कभी शाम के वक्त नहीं खरीदना चाहिए. इसे अशुभ माना गया है. आइए जानते हैं इस बारे में भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. शाम के समय हल्दी क्यों नहीं खरीदना चाहिए.
विद्वानों की मानें तो शाम के समय ग्रहों की स्थिति शुभ नहीं होती क्योंकि शाम को नेगेटिव एनर्जी ज्यादा एक्टिव होती है और वो बहुत प्रभावित भी करती है. ऐसे में हल्दी की शक्ति पर इसका असर होता है, जो अशुभ माना गया है. इसलिए शाम को हल्दी खरीदने की मनाही होती है.

यह भी पढ़ें – नीलम धारण करने से पहले जान लें इसके प्रभाव, राजा से रंक और रंक से राजा बना सकता है यह रत्न, किसे पहनना चाहिए?

2. बढ़ जाता है अशुभ ग्रहों का प्रभाव
शास्त्रों के अनुसार, शाम का वक्त राहु केतु से जुड़ा होता है इसलिए हल्दी खरीदना सही नहीं माना जाता. मान्यताओं के अनुसार राहु केतु को अशुभ ग्रह या छाया ग्रह माना गया है. इससे नकारात्मक शक्तियों का संचार बढ़ जाता है.

3. रूठ सकती हैं माता लक्ष्मी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम के समय हल्दी खरीदने से माता लक्ष्मी रूठ सकती हैं. ऐसे में धन संबंधित परेशानी होने लगती है. इसके साथ ही इसे अशुभ भी माना गया है.

यह भी पढ़ें – ग्रह दोष से पाना चाहते हैं छुटकारा, घर में लगाएं 5 तरह के पेड़-पौधे, भाग्य का मिलेगा 100% साथ

4. घर में बना रहता है तनाव
आपको शाम के समय हल्दी खरीदने से बचना चाहिए. क्योंकि इससे घर परिवार में कलह शुरू हो जाती है हमेशा तनाव भरा माहौल रहता है. इसके अलावा घर के व्यक्ति के काम रुकने लगते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading