फिजूलखर्ची में सबसे आगे हैं ये 3 राशियों के जातक…कर्ज लेकर करते हैं बेहिसाब खर्च

अभिषेक जायसवाल/वाराणसी: पैसा हर किसी की जरूरत होती है. बेहतर भविष्य के लिए लोग इसे बचाना भी चाहते है. लेकिन ग्रह, नक्षत्रों की चाल कुछ लोगों से बेवजह खर्च भी कराता है. 12 राशियों के चक्र में कुछ ऐसे राशियों के जातक ऐसे भी हैं जिनके पास पैसे कम हो या ज्यादा लेकिन वो खर्च दिल खोलकर करते हैं .आइए जानते हैं काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय से उन राशि के जातकों के बारे में….

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक अपने जिंदगी के शौक पूरा करने के लिए दिल खोलकर पैसे खर्च करते हैं. आमतौर पर यह लोग कपड़े, मोबाइल,घड़ी, जूतों पर कमाई का मोटा पैसा खर्च करते हैं. ज्योतिषी शास्त्र के मुताबिक, युवा अवस्था में इनके शौक काफी हाई फाई होते हैं लेकिन बदलते वक्त के साथ ये खुद को बदलने लगते हैं. फिर 35 से 40 की उम्र में इनके फिजूलखर्ची की आदत बदल जाती है.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है. इस राशि के लोग जैसे पैसे कमाते हैं. उसी रफ्तार से उसे खर्च भी करते हैं . घूमने फिरने के शौक में इनका ज्यादा रुपया खर्च होता हैं . समाज में यह अपना स्टेट्स मेंटेन रखने के लिए भी कमाई का बड़ा हिस्सा खर्च करते हैं फिर भले ही उन्हें इसके लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना हो या छोटे मोटे कर्ज लेने हो.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोग बेहद ही ख़र्चीले स्वभाव के होते हैं. ‘आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपया’ इनके लिए यह कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है. इन राशि के जातकों के पास पैसे हो या न हो लेकिन इनके खर्च हर दिन एक जैसे ही होते हैं. भौतिक चीजों के साथ यह अपने परिवार और दोस्तों पर भी जमकर पैसे खर्च करते हैं.

Tags: Astrology, Local18, Uttar Pradesh News Hindi, Varanasi news

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading