गूलर का पेड़ घर में या आसपास होना शुभ या अशुभ? जान लें इससे जुड़े कुछ खास नियम, उग जाए तो क्या करें?

हाइलाइट्स

गूलर का पेड़ घर में नकारात्मकता लाता है.घर के आस-पास गूलर का पेड़ नहीं होना चाहिए.

Astro Rules For Gular Tree : हिंदू धार्मिक ग्रंथों के अनुसार कई पेड़ ऐसे हैं जिनकी पूजा-पाठ की जाती है. जिससे जातक को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वहीं कुछ पेड़ ऐसे भी हैं जिनकी पूजा करना अशुभ माना गया है. इसके साथ अगर ऐसे पेड़ घर के पास भी हों तो भी ये अशुभ फल ही देते हैं. वहीं कुछ पेड़ जो शुभ होते हैं उनका भी घर के पास होना वास्तु शास्त्र में वर्जित माना गया है. ऐसे में जानते हैं कि गूलर का पेड़ का घर के पास होना क्या परिणाम देता है. इस बारे में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे.

गूलर का पेड़ घर में होना या घर के आस-पास होना शुभ या अशुभ?
1. माना जाता है कुबेर देव
ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से गूलर का पेड़ कुबेर देव के रूप में पूजा जाता है. ऐसे में मान्यता है कि इस पेड़ में नियमित रूप से जल अर्पित करना चाहिए. इससे व्यक्ति पर कुबेर देव की कृपा बनी रहती है. लेकिन इसका एक पहलू यह भी है कि गूलर का पेड़ नेगेटिविटी को भी बढ़ाता है. ऐसे में इसे घर में लगाना अशुभ भी माना गया है.

यह भी पढ़ें – उल्टे हाथ से क्यों नहीं करना चाहिए भोजन? ज्योतिषाचार्य से जानें इसकी वजह, जानकारी के बाद नहीं करेंगे यह गलती

2. नकारात्मकता को करता है आकर्षित
वास्तु शास्त्र के अनुसार गूलर का पेड़ घर के आस-पास या घर में नहीं होना चाहिए. ये अशुभ माना जाता है. दरअसल ये पेड़ नेगेटिव एनर्जी को आकर्षित करता है और उसका संचार बढ़ाता है.

3. हटा दें गूलर का पेड़
अगर आपके घर में गूलर का पेड़ उग गया है तो इसे हटाना बहुत जरूरी है. इसके लगे रहने से नकारात्मकता बढ़ जाती है जिसके कारण आपके घर परिवार में क्लेश की स्थिति भी पैदा हो सकती है.

यह भी पढ़ें – Puja Ke Niyam: खड़े होकर करते हैं भगवान की पूजा? भूलकर भी न करें 4 गलतियां, पूजन के समय रखें इन विशेष बातों का ध्यान

4. परिवार में बनी रहती है अशांति
गूलर के पेड़ का घर में होना पारिवारिक शांति को खत्म करता है. इसके साथ ही घर के सदस्यों की आपस में अनबन शुरू हो जाती है. हमेशा मानसिक तनाव बना रहता है. इसलिए इस पेड़ का घर में न रहना ही उचित माना गया है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion, Vastu tips

Source link


Discover more from Khabar Ok News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from Khabar Ok News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading